Blouse Designs with Latkan | A Step-by-Step Guide to Designing Blouse Designs with Latkan

 

blouse designs with latkan,



        

साड़ी और ब्लाउज सबसे महत्वपूर्ण पोशाक हैं जो भारतीय महिलाएं हर पारिवारिक समारोह में पहनती हैं। ऐसे फंक्शन में महिलाएं Saree Blouse Design को सबसे ज्यादा महत्व देती हैं। इसी सिलसिले में हम एक और ब्लाउज डिजाइन लेकर आए हैं। इस Back Latkan Blouse Design को आप हर शादी समारोह और पारिवारिक समारोह में पहन सकती हैं। हमने इस Blouse Design with Latkan को  Party Wear  Blouse Design  को बनाने का प्रयास किया है। यह ब्लाउज खूबसूरत बॉर्डर वाली हरे रंग की साड़ी पर पहनने के लिए डिजाइन किया गया है।

      

         ड्राइंग शीट पर वही आकृति बनाकर और उसे काटकर इस ब्लाउज़ डिज़ाइन को बनाएं। इस डिज़ाइन से हम कैनवास पर एक और उसी  आकार का डिज़ाइन बनाएंगे और उसे कैनवास पर काटेंगे। जिस ब्लाउज पीस पर हम यह डिज़ाइन बनाने जा रहे हैं, उस पर पहले प्लेट बनाकर सील लिया जाता है। इस डिज़ाइन को बनाने के लिए हमने साड़ी के बॉर्डर से मैचिंग कपड़े का इस्तेमाल किया। इस डिज़ाइन को बनाने के लिए आप साड़ी बॉर्डर का उपयोग कर सकती हैं। इसके बाद हम कपड़े को कैनवास पर कटे डिजाइन पर रखकर प्लेटों से सील कर देते हैं और कैनवास डिजाइन से निकले कपड़े को काटकर कपड़े पर वही डिजाइन प्राप्त हो जाती है । जिस कपड़े पर ब्लाउज सिलना है उसे माप के अनुसार काटकर अस्तर लगाकर सील   लिया जाता है। । इसके बाद उस पर डिजाइन रखकर अंकित कर दिया जाता है। डिज़ाइन के ऊपरी और भीतरी खुले  हिस्से को  काट दिया जाता है, फिर कटे हुए हिस्से को पाइपिंग से ढक दिया जाता है। फिर कटे हुए डिज़ाइन को कपड़े पर रखकर सील लिया  जाता है। इसके बाद डिज़ाइनर लेस की मदद से डिज़ाइन को चारों तरफ से कवर किया जाता है।  Matching Latkan को उस स्थान पर लगाया जाता है जहां दोनों डिज़ाइन जुड़ते हैं। जो इस Blouse Designs with Latkan को और भी खूबसूरत बनाता है. 


    इस डिज़ाइन को बनाने में आपको आसानी हो इसके लिए  निचे दिए विडिओ पर क्लिक करके  Latkan Blouse Design आसानी से बनाना सीख सकते है | 


Blouse Measurement :- 

Blouse Portion

Measurement

पुरी लम्बाई

15 "

छाती 

36 "

कमर    

30 "

शोल्डर   

11 "

बाहि की लम्बाई

NA

बाहि का घेर   

NA

आगे का गला 

NA

पीछे का गला 

9.5"


Blouse Design Video :-