Why Flared Kurtis Are a Must-Have in Your Wardrobe | The Top Flared Kurti Designs for 2023 | Long Flared Cotton Kurtis

               
                          हम अपने ब्लॉग  में नई कुर्तियों के बारे में जानकारी के साथ लगातार अपडेट करते रहे हैं। आज हम आपके साथ फ्लेयर्ड कुर्तियों ( Flared Kurti ) के बारे में कुछ जानकारी शेयर करने जा रहे हैं। फ्लेयर्ड कुर्ती, अपने नाम के अनुसार, एक ऐसी कुर्ती है जो दोनों तरफ से फ्लेयर्ड होती है। इसमें एक हेमलाइन है जो दोनों तरफ खुलती है, जो इसे पहनने पर आपको थोड़ा उछाल देती है। इस तरह की कुर्ती ज्यादातर कैजुअल वियर के लिए पहनी जाती है। इस प्रकार की कुर्ती सभी आयु वर्ग की महिलाओं पर बहुत अच्छी लगती है। यह आपको कंफर्टेबल और एलिगेंट लुक देती  है।

आज की पोस्ट में हम आपको  फ्लेयर्ड कुर्तियों की  10  अलग-अलग तरह की कुर्तियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। कुर्ती पिक्चर्स पर क्लिक करके आप  इस प्रकार की कुर्तियों के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं।

1- एम्ब्रॉयडरी वर्क फ्लेयर कुर्ता | 
 Embroidery Work Flared Kurta 

flared kurti
Image Source - Amazon.in 

इस कुर्ती पर राउंड नेक के साथ आती है , जिसके फ्रंट भाग पर खूबसूरत एम्ब्रॉयडरी वर्क किया गया है। यह कुर्ती 3 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। कुर्ती के अगले हिस्से पर आकर्षक कढ़ाई की गई है। इस कुर्ती की लंबाई लगभग 43 - 44 इंच  है। यह सभी आकारों में उपलब्ध है ताकि आप वह चुन सकें जो आपको सबसे अच्छी लगे। | 

2- प्रिंटेड कॉटन फ़्लेयर कुर्ता दुपट्टे के साथ | 
Printed Cotton Flared Kurta with Dupatta

long flared kurtis
Image Source - Amazon.in 


यह प्रिंटेड फ्लेयर्ड कुर्तियां कॉटन से बनाई गई  हैं और दुपट्टे के साथ आती हैं। ये कुर्तियां सभी आकारों में आती हैं और दो रंगों में उपलब्ध हैं। इसे दुपट्टे के साथ पहनें पर क्लासी और स्टाइलिश लुक प्रदान करेगी !

3- महिलाओ के लिए रेयान एम्ब्रॉयडरी वर्क फ्लेयर कुर्ता | 
  Rayon Embroidery Work Flared Kurta for Women's


fit and flare kurti
Image Source - Amazon.in 

ये कुर्तियां 4 अलग-अलग शेड्स में आती हैं और विस्कोस रेयॉन फैब्रिक से बनी हैं। इस कुर्ती की  3/4 आस्तीन हैं और  गोल गर्दन के साथ आती  हैं। साथ ही,  3 अलग-अलग आकारों में आती  हैं ताकि आप वो कुर्ती चुन सके जो आपको एकदम फिट हो सकें।

4- रेयॉन फ्लेयर कुर्ता | 
  Rayon Flared Kurta


cotton flared kurti
Image Source - Amazon.in 

यह कुर्ती लाल रंग में उपलब्ध है और इसे रेयॉन फेब्रिक से बनाया गया है। इसमें फ्लोरल प्रिंट है और गला गोल है, जो आपको स्टाइलिश लुक देता है। यह एक बेहतरीन कैजुअल वियर है जिसे हर रोज या एथनिक वियर के लिए पहना जा सकता है। | 

5- रेयॉन एम्ब्रायडरी वर्क फ्लेयर कुर्ता | 
   Rayon Embroidery Work Flared Kurta

flared princess cut kurti cutting
Image Source - Amazon.in 


कढ़ाई वाली कुर्ती 6 रंग विकल्पों में उपलब्ध है। यह कुर्ती सभी साइज में आती है। कुर्ती रेयान सामग्री से बनाई गई है।

6- पोम पोम फ्लेयर अनारकली कुर्ता | 
  Pom Pom Flared Anarkali Kurta 


flared kurti design
Image Source - Amazon.in 

पोम-पॉम लेस के साथ न्यू लुक वाली एम्ब्रॉयडरी वर्क फ्लेयर्ड कुर्ती रेयॉन फैब्रिक से तैयार की गई है। कुर्ती का गला गोल है और यह 3/4 स्लीव में उपलब्ध है। यह कुर्ती सभी साइज में उपलब्ध है।

7- फ्लोरल ब्लॉक प्रिंट कुर्ता,प्लाज़ो और दुपट्टे के साथ | 
  Flared Block Print Kurta with Palazzo & Dupatta


flared palazzo with kurti
Image Source - Amazon.in 

कॉटन में उपलब्ध फ्लावर ब्लॉक प्रिंटेड कुर्ती। Flared Kurti  में Plazzo और Dupatta भी शामिल है। कुर्ती की लंबाई 48 इंच है । फैमिली फंक्शन कुर्ती या कैजुअल वियर कुर्ती के रूप पहनी जा सकती है ।

8- महिलाओ के लिए आकर्षक फ्लेयर कुर्ता | 
Attractive Flared Kurta for Women's


kurti cotton
Image Source - Amazon.in 

जब आप इसे पहनती हैं तो यह प्रिंटेड फ्लेयर्ड कुर्ती आपको एलिगेंट लुक देगी। यह कुर्ती सभी आकारों में उपलब्ध है और आपके बजट के अनुरूप भी होगी।

9- रेयॉन फ्लेयर / ए -लाइन टॉप महिलाओ के लिए | 
  Rayon Flared /A= Line Top for Women's


long flared kurtis
Image Source - Amazon.in 


प्रिंटेड फ्लेयर्ड कुर्तियां कई तरह के रंगों में आती हैं और सुपर कम्फर्टेबल और सॉफ्ट कुर्ती हैं। इसके अलावा, ये कुर्ती  सभी आकारों में उपलब्ध  हैं , ताकि आप अपने लिए सही फिट की कुर्ती पा सकें। इस कुर्ती का लुक क्लासी है और इसे त्यौहारों और पारंपरिक अवसरों के लिए आकस्मिक रूप से पहनी जा सकती  है।

10- फ्लेयर कुर्ता और दुपट्टा महिलाओ के लिए | 
  Flared Kurta and Dupatta for Women's


sleevless kurti
Image Source - Amazon.in 


यह कुर्ती रेयॉन फ़ैब्रिक से बनी है और रानी कलर में उपलब्ध है। यह एक फ्लेयर्ड लॉन्ग कुर्ता है ,जो स्लीवलेस है। दुपट्टा इस कुर्ते के साथ शामिल है। यह कुर्ता फॉर्मल वियर, कैजुअल वियर और पार्टी वियर सहित सभी अवसरों के लिए उपयुक्त है।